Site icon Badaun Today

कछला में पीएसी के जवानों ने कई युवकों को पीटा, बैग चोरी का लगाया आरोप

कछला। सावन में सुरक्षा व्यवस्था में कछला रेलवे स्टेशन पर तैनात पीएसी के जवानों का बुधवार सुबह एक बैग चोरी हो गया। आरोप है कि पीएसी के जवानों ने चौकी पुलिस को सूचना देने की बजाए कई युवकों की धड़पकड़ कर उनकी पिटाई की। युवकों की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

कछला रेलवे स्टेशन पर 43 वीं वाहिनी एटा की एक प्लाटून पीएसी को लगाया गया है। पीएसी के जवानों का कैंप कार्यालय राधेलाल इंटर कॉलेज में है। दुकानदारों के मुताबिक पीएसी के जवान रेलवे स्टेशन पर तैनात थे। तभी उनका एक बैग चोरी हो गया। जवानों ने आसपास के दुकानदारों पर बैग चोरी करने की आशंका जताई और पुलिस को सूचना देने की बजाए खुद ही चोरों की तलाश शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने एक-एक करके आधा दर्जन स्थानीय दुकानदारों को कैंप कार्यालय ले जाकर खुद ही पूछताछ की।

वार्ड नंबर सात निवासी दुकानदार अनिल प्रजापति, वार्ड नंबर पांच निवासी राहुल शर्मा, वार्ड नंबर दस निवासी नन्हे कश्यप, पप्पू कश्यप, फूलसिंह, राहुल शर्मा ने आरोप लगाया है कि उन्हें पीएसी उठाकर ले गई और बाल्टी में सिर डुबोकर पीटा। जबकि युवकों ने खुद को बेकसूर बताया।

पीएसी के जवानों ने कई युवको को उनके घर से भी उठाया। दुकानदार पप्पू का कहना है कि जिस समय उनका बैग चोरी हुआ, उस दौरान वह हरिद्वार से आया था। वह रेलवे स्टेशन की ओर भी नहीं गया था। इसके बावजूद उसके साथ मारपीट की गई। जिससे उसका पूरा हाथ सूज गया।

नन्हे पुत्र शेर सिंह ने बताया अचानक सुबह पीएसी के जवान मेरे घर पर आए और मुझे पकड़ कर ले गए और मेरे साथ जमकर मारपीट की गई। मुझसे पूंछा गया बैग कहां है। मैंने कहा मुझे कुछ पता नहीं है। इसके बावजूद भी पीएसी के जवान घंटों मेरे साथ मारपीट करते रहे। जिससे मेरे पैर में गंभीर चोट आई है।

वहीं कछला चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि चौकी पर किसी ने कोई शिकायत नहीं की है। न ही पीएसी जवानों के बैग चोरी होने की सूचना है। उधर 43 बटालियन के प्लाटून कमांडेंट हरविंदर सिंह ने बताया हमारे यहां किसी तरह की कोई चोरी नहीं हुई है न ही हमने किसी युवक को पीटा है।

Exit mobile version