Site icon Badaun Today

उझानी: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने दिखाई सख्ती

उझानी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस की सख्ती शुरू हो गयी है। कोरोना नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जनपद में कहर बनकर बरस रही है। पिछले दो दिनों आंकड़े कम होने की बजाए लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जहां आम-जन और स्वास्थ्य विभाग इससे परेशान है, वहीं प्रदेश सरकार ने भी कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर चुकी है। पुलिस प्रशासन लाउडस्पीकर द्वारा कर लोगों को जागरूक कर रही है, साथ ही कोविड-19 गाइडलाइन्स का पालन करने की अपील भी कर रही है। लेकिन इसके बावजूद भी कस्बे में कुछ लोग सड़कों पर बेवजह घूमते नजर आ रहे हैं। मुख्य मार्गो में स्टेशन रोड, बदायूं रोड, बिल्सी रोड, पंखा रोड सहित गलियों में भी भीड़ नजर आ रही है। बेशर्मी का आलम यह है कि पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए यहाँ कई दुकानदार आधा शटर डालकर अपनी दुकानों के बाहर बैठकर व्यापार कर रहे हैं। कई बार समझाने के बावजूद भी इन दुकानदारों के कानों पर जूं नहीं रेंगती।

कस्बे में बिगड़ते हालातों के मद्देनजर शुक्रवार को थाना प्रभारी विशाल प्रताप सिंह ने मोर्चा संभाला। उन्होंने आने- जाने वाले दोपहिया व चारपहिया वाहन सवार को रोक यातायात करने का कारण जाना। बिना मास्क, बिना हेलमेट व बेवजह घरों से बाहर घूमने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की। कई लोगों को डांट फटकार घर वापस भेजा और जरूरी कार्यों से ही मास्क लगाकर घरों से बाहर निकलने की हिदायत दी। लॉकडाउन का उल्लंघन रोकने को पुलिस ने जगह जगह पर गहन पेट्रोलिग की।

पुलिस की सख्ती को देखते हुए सड़कों पर बेवजह घूम रहे लोग इधर-उधर के रास्तों से निकलते दिखे। हालाँकि कुछ देर बाद जांच अभियान को लेकर सन्नाटा पसर गया। बता दें सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ निर्देश दिए थे कि कोविड-19 के संक्रमण के समय नियमों का और लॉकडाउन का उल्लंघन करता हुआ पाया गया, उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

Exit mobile version