Site icon Badaun Today

उझानी के गेस्ट हाउस में फिर पकड़े गए छात्र-छात्राएं, सील होगा बदनाम अड्डा

उझानी। नगर के बदनाम गेस्ट हाउस में गुरुवार को 4 छात्र-छात्राओं को पकड़ा गया। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है। एक युवती ने युवक पर धोखे से गेस्ट हाउस लाने का आरोप लगाया है। हिंदूवादी संगठनों के विरोध के बाद सीओ-एसडीएम भी पहुँच गए जिसके बाद गेस्ट हाउस में ताला लगाने का आदेश दिया गया है। गेस्ट हाउस में भी आपत्तिजनक वस्तुएं मिलीं हैं। इससे पहले बुधवार को चार नाबालिग छात्र-छात्राओं को पकड़ा गया था। 

नगर में बदायूं रोड पर भगवती गेस्ट हाउस है। गुरुवार सुबह कोतवाली पुलिस ने गेस्ट हाउस में छापेमारी की। जिससे गेस्ट हाउस में खलबली मच गई। युवक युवती इधर-उधर दुबकने लगे। पुलिस ने एक-एक कमरे को खंगालकर दो जोड़ो को पकड़ा। इसमें एक लड़की नाबालिग थी। चारों ही स्कूल बैग लिए हुए थे। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। इसके बाद उनके परिजनों को सूचना दे गयी। हालाँकि बताया जाता है कि तीन जोड़े गेस्ट पहुँचे थे लेकिन पुलिस के पहुँचने से पहले ही एक जोड़ा वहां से खिसक गया। 

गेस्ट हाउस में जोड़ों के पकड़े जाने की भनक लगते ही हिंदूवादी और भाजपा संगठन से जुड़े लोग भी वहां पहुँच गए और जमकर नारेबाजी करते हुए गेस्ट हाउस को बंद करने की मांग की। इस हंगामे के बाद गेस्ट हाउस के बाहर भारी भीड़ जमा हो गयी। भाजपा नेता योगेश प्रताप सिंह और संजीव गुप्ता ने बताया कि गेस्ट हाउस का इस्तेमाल सिर्फ अय्याशी के लिए होता है, यहाँ नाबालिग बच्चों को लाया जाता है। उन्होंने लव जिहाद का भी आरोप लगाया।

सूचना पर सीओ शक्ति सिंह और एसडीएम एसपी वर्मा ने पहुँचकर धरना-प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत की। इसके बाद प्रशासन ने एक एक कमरे का जायजा लिया जहाँ कंडोम पैकेट बिखरे हुए नजर आए। गेस्ट हाउस में बिजली नदारद थी, गंदगी की भरमार थी। सीओ ने बताया कि गेस्ट हाउस का सर्वेक्षण करने के बाद यहाँ ताला लगा जाएगा।

कटर मशीन से काटा ताला
गेस्ट हाउस के बाहर हंगामा बढ़ता देख संचालक ने अंदर से ही दरवाजे में लोहे की जंजीर डालकर ताला जड़ लिया इसके बाद खुद किसी कमरे में चला गया। सीओ और एसडीएम काफी देर तक बाहर खड़े रहे लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद कटर से ताला काटना पड़ा।

नाम बताया पचौरी, निकला फरूशोरी
गेस्ट हाउस में जोड़ों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो युवक ने अपना नाम रवि पचौरी बताया जबकि पिता का नाम राजीव पचौरी बता दिया। इसके बाद पुलिस ने पहचान पत्र माँगा तो आधार कार्ड में युवक का नाम मोहम्मद शाद फरूशोरी पुत्र मजहर फरूशोरी निकला।

युवती ने लगाया धोखे से लाने का आरोप
शहर निवासी युवती ने शाद फरूशोरी के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। युवती के मुताबिक शाद ने बताया कि उसके माता-पिता उझानी में हैं और उन्होंने जरूरी काम से बुलाया है। इसीलिए वो शाद के साथ उझानी आ गयी थी। युवती का कहना है कि गेस्ट हाउस में दो युवक भी मौजूद थे, उसने उनसे माता-पिता के बारें में पूछा तो उन्होंने कुछ देर इंतजार करने को कहा। इसके बाद शाद ने निकाह का दवाब बनाया और अश्लील हरकत की। इस दौरान पुलिस आ गयी और दो युवक भाग खड़े हुए।

संचालक को साथ नही ले गयी पुलिस
गेस्ट में बीते कई वर्षों से अय्याशी का धंधा चल रहा है। संचालक नियम-कायदों की धज्जियाँ उड़ाते हुए नाबालिगों को कमरा मुहैया करवा देता है। इसके लिए किसी तरह की कागजी प्रक्रिया का पालन नहीं होता है लेकिन न संचालक पर कोई कार्रवाई होती हैं, न ही गेस्ट पर ताला लगाया जाता है। बुधवार को पुलिस संचालक को कोतवाली ले गयी थी, जिसके बाद शाम को उसे छोड़ दिया गया। वहीं आज चारों युवक-युवतियों को कोतवाली ले जाया गया लेकिन संचालक चारपाई पर आराम फरमाता रहा। पुलिस ने उसे उठाने तक की जहमत नहीं उठाई।

गेस्ट हाउस में आते हैं नाबालिग छात्र-छात्राएं
गेस्ट हाउस में अधिकांश नाबालिग छात्र-छात्राएं आते हैं। बुधवार को छापेमारी में नाबालिग छात्र-छात्राएं मिली थी, दोनों किशोरियां स्कूल यूनिफॉर्म में थी। छात्र-छात्राओं के पास स्कूल बैग भी था। पुलिस की पूछताछ में दोनों छात्राओं ने बताया कि वह नगर के ही एक इंटर कॉलेज में कक्षा नौ में पढ़ती है। पुलिस ने युगलों के नाबालिग होने के चलते उनके परिजनों को सौंप दिया। इससे पहले भी यहाँ छात्र-छात्राएं पकड़ी जा चुकी हैं। ज्यादातर कमरे एक-एक घंटे की बुकिंग पर दिए गए थे। पकड़े गए युवक-युवतियों ने बताया कि गेस्ट हाउस में 1000-1500 रुपये में कमरा दिया गया था।

Exit mobile version